गर्मी के मौसम का कूलर ड्रिंक, आंवला कूलर ड्रिंक कैसे बनाए – शेफ संजीव कपूर द्वारा

गर्मियां लगभग आ चुकी हैं और अब समय आ गया है हम अपने आहार में ठन्डे और मन को सुकून देने वाले वापस लाएं। विशेषज्ञ भी शरीर में पानी के संतुलन को बनाए रखने के लिए तरल पदार्थ का सेवन बढ़ाने का सुझाव देते हैं, जिससे संबंधित मौसमी बीमारियों, एसिडिटी , जलन आधी का खतरा भी समाप्त हो जाता है । लस्सी, छास, शिकंजी और अन्य घर के बने कूलर जैसे पेय भी मौसम के दौरान हमें हाइड्रेटेड और डिटॉक्स रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हम आज आपके साथ शेयर कर रहे है एक ऐसी होममेड कूलर रेसिपी जो आपको अच्छी मात्रा में विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भर देगी। यह आंवला कूलर रेसिपी सेलिब्रिटी शेफ संजीव कपूर ने तैयार की है।

आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. इसके अलावा आंवले में विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, एंटी-ऑक्सीडेंट्स और फाइबर के गुण पाए जाते हैं. सुबह खाली पेट आंवला जूस पीने से इम्यूनिटी को मजबूत, शरीर को कई संक्रमण से दूर और वजन को कम कर सकते हैं

संजीव कपूर की आंवला कूलर की रेसिपी जो आपको अच्छी मात्रा में विटामिन सी, एंटीऑक्सिडेंट और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भर देगा।

इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक लंबे गिलास में एक कप आंवले का रस लें. इसमें शहद और थोड़ा सा गुलाबी नमक मिला लें. सब कुछ अच्छी तरह से चला लें. गिलास में पानी भर दें.

Link – https://www.instagram.com/p/CbZyvYwAGra/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_video_watch_again

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? इस अमला कूलर रेसिपी को आज ही बनाएं और गर्मी की हैल्थी
तरीके से स्वागत करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language