Agneepath Scheme Updated Live News : अग्निपथ योजना को लेकर सड़कों पर संग्राम

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर सड़कों पर भारी बवाल को देखते हुए इस बीच गृह मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लिया है। कहा है की अग्निवीरों के लिए CAPF- असम राइफल्स में 10%आरक्षण देगी केंद्र सरकार। लेकिन इस घोषणा के बाद भी छात्रों का गुस्सा काम नहीं हो रहा है और आंदोलन ५वे दिन भी जारी है। और ये और उग्र होता जा रहा है।

गृह मंत्रालय ने अग्निवीर सैनिको को सेवा पूरी करने वालों के लिए अधिकतम उम्र की सीमा में भी छूट का ऐलान किया .केंद्र सरकार के मुताबिक अग्निवीरों को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल की तहत भर्ती अग्निवीरों के पहले बैच के लिए अधिकतम आयु की सीमा में पांच साल की छूट दी प्रदान की जाएगी.

इस संशोधन पर विपक्ष ने सरकार पर तंज किया है. विपक्ष ने कहा है की अभी ४८ घंटे भी नहीं हुए और इस नियम में तीन संसोधन होगये है,इससे ये साबित होता है की सरकार युवाओ के भविष्य को लेकर सवेंदनशील नहीं है।

Agneepath Scheme को लेकर 13 राज्यों में संग्राम मचा है और इन सब के बीच भरी हिंसा भी हुई और सरकारी संपत्ति की छति भी हुई

आज शनिवार को भी UP से हिंसा की खबर ये है की जौनपुर में #AgnipathScheme को लेकर मचे बवाल के बीच , उपद्रवियों ने एक सरकारी बस में लगाई आग .

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में छात्र प्रदर्शन कर रहे है

आज बिहार बंद का आवाहन :

आज छात्र संगठन ने बिहार बंद बुलाया है और इस बिहार बंद के सभी विपक्षी दलों का सहयोग मिला है। Agneepath Scheme से सबसे अधिक प्रभावित राज्य बिहार है।

अग्निपथ स्कीम पर भड़की देश भर में आग, बिहार में 22 ट्रेन कैंसल करना पड़ा , और इसका सबसे अधिक हानि रेलवे को हुआ है कई ट्रेनो को उपद्रवियो ने जला दिया अब १०० से अधिक ट्रेनो को रद्द करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language