Arshdeep Singh: टीम इंडिया के युवा बॉलर अर्शदीप सिंह लोग क्यों लकर रहे है ट्रोल ?

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया ने युवा प्लेयर अर्शदीप सिंह को खेलने मौका दिया। लेकिन इस मौके पर उनसे एक चूक हुई और कैच ड्रॉप हो गया. लेकिन यह मसला इतना तूल पकड़ा कि सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग गैंग ने इस युवा खिलाडी को ट्रोल करने के लिए साडी हदे पार कर गई। किसी अंजान सख्स ने अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तानी जोड़ा दिया. लेकिन इस मामले को लेकर भारत सरकार सख्त होगई उन्होंने विकिपीडिया को नोटिस जारी करते हुए इस संदर्भ में जवाब मांगा है|

Arshdeep Singh : एशिया कप-2022 के सुपर-4 स्टेज में रविवार को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हुआ. पाकिस्तान ने इंडिया टीम को पांच विकेट से मात दी . यह मैच जब नाज़ुक मोड़ पर था, उस वक्त टीम इंडिया के युवा बॉलर अर्शदीप सिंह से एक कैच छूट गया. जिसकी वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है, इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है और बहुत बरा भूला लिखा जारहा है।

इस हरकत से सब हैरान है की ऐसे कोई विकिपीडिया पर अर्शदीप सिंह के पेज पर कैसे कोई कुछ बदलाव कैसे कर सकते है | और तो और वहां पर ‘खालिस्तानी’ संगठन से संबंध होने की बात भी जोड़ दिया गया. इस मामले में अब भारत सरकार एक्टिव हुई है और आईटी मंत्रालय द्वारा विकिपीडिया को नोटिस भेजा गया है.

आईटी मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, अर्शदीप सिंह के विकिपीडिया पेज पर खालिस्तान के वाली खबर ऐसा दर्शाना भारत में माहौल को बिगाड़ सकता है, और इसके साथ अर्शदीप सिंह के परिवार की सुरक्षा के लिए भी यह खतरा हो सकता है.

कल रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को जब मुकाबला हुआ, तब पाकिस्तान की पारी के दौरान 17वें ओवर में अर्शदीप सिंह से एक आसान-सा कैच छूट गया था. यह कैच टीम इंडिया को भारी पड़ा, क्योंकि जिन बल्लेबाज (आसिफ अली) का कैच छूटा उसके अगले ही ओवर में उन्होंने बाउंड्री मारीं. हालांकि क्रिकेट में ये आम बात है कैच का छूटना।

अगर इस ड्रॉप कैच को छोड़ दें तो अर्शदीप सिंह ने इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया है . अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 27 रन दिए और एक विकेट भी लिया. पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 7 रनों की ज़रूरत थी, उस वक्त अर्शदीप ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ा दी और 5वीं बॉल तक मैच ले थे . अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने इस मैच को पांच विकेट से गंवा दिया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 181 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने इस टारगेट को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया. भारत की ओर से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए थे, जबकि पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज़ ने 20 बॉल में 42 रनों की पारी खेल मैच पूरा पलट दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language