Bihar Political Crisis : बीजेपी जदयू गठबंधन में फिर टूट के संकेत !

बिहार राजनीतिक संकट : बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी (BJP) का गठबंधन जल्द ही टूटने वाला है. ये बात तय आने वाले कुछ दिनों में बिहार के राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है। इसका संकेत जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष लल्लन सिंह ने अपने प्रेससकोंफ्रेंस में दे दी है|

राजनैतिक पंडितो का कहना है कि जनता दल यूनाइटेड वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर काम कर रही है.

राजनैतिक पंडितो का कहना है कि जनता दल यूनाइटेड वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर काम कर रही है. वही BJP बनाम नीतीश कुमार की राजनैतिक जंग की गहराई खतरनाक स्तर पर पहुंची चूकी है।

पटना: बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी (BJP) का गठबंधन जल्द ही टूटने वाला है. सूत्रों के अनुसार JDU जल्द ही गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी से अलग होने की घोषणा कर सकती हैं और महागठबंधन का हाथ थाम सकती है. इस सिलसिले में खबर ये भी है कि नीतीश कुमार की बात सोनिया गाँधी से हुई है उन्होंने बिहार के ताजा राजनैतिक घटनाक्रम में लम्बी चर्चा की है।

इससे पहले जेडीयू ने बीजेपी पे आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रही है और आरसीपी सिंह के ज़रिए जेडीयू को नुक़सान पहुंचाने में लगी है. रविवार को जेडीयू पार्टी के के नेता लल्लन सिंह ने सार्वजनिक तौर पर बीजेपी पर हमला भी बोला. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन ने बीजेपी का नाम लिए बिना उनपर साजिश रचने का आरोप लगाया और उन्हें “उचित समय पर” बेनकाब करने की बात कही |

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपनी पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों की बैठक भी बुलाई है, जिससे गठबंधन टूटने की अटकलें और तेज हो गई हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपनी पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों की बैठक भी बुलाई है, जिससे गठबंधन टूटने की अटकलें और तेज हो गई हैं. वही दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की एक बैठक पटना में बुलाई है. और इसके साथ तेजस्वी यादव ने भी अपने विधायक और सांसदों को पटना पे रहने के निर्देश दिए है।

सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि बीजेपी ने भी अपने बिहार के शीर्ष नेतृत्व को दिल्ली तलब किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language