Asia Cup 2022: एशिया कप का आगाज शनिवार से इस बार रहेंगी 6 टीमें

Asia Cup 2022 : का महामुकाबला शनिवार से शुरू होने जा रहा है, लेकिन करोड़ों लोगो की नजरें रविवार के मेगा मुकाबले पर लगी हुई हैं. क्यों की ये महामुकाबला कोई साधारण टीमों के बीच नहीं है बल्कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है।

इस बार एशिया कप में 6 टीमें रहेंगी, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत के साथ पाकिस्तान ग्रुप-ए में हैं. जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप-बी में हैं. एक टीम क्वालिफायर राउंड से चुन के आयी है जो टीम हॉन्ग कॉन्ग बनी है, जिसने क्वालिफायर राउंड जीता है. एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से UAE में खेला जाएगा .

नई दिल्ली: शनिवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले के साथ ही यूएई में एशिया कप (Asia Cup 2022) शुरू हो जाएगा, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा तो रविवार को खेले जाने वाले मैच का है जो भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच होने वाले है। लम्बे आरसे बाद दो टीम आमने सामने होगी ऐसे लेके दोनों देशो के क्रिकेट प्रेमियों का रोमांचक उत्साह देखने को मिलेगा जब भी भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होती है तो ये दर्शको के बीच गजब का उत्साह रहता है।

एशिया कप 2022 के ग्रुप

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग

ग्रुप बी: श्रीलंका, बांग्लादेश अफगानिस्तान

एशिया कप 2022 के मैच शेड्यूल

27 अगस्त – श्रीलंका vs अफगानिस्तान 28 अगस्त – भारत vs पाकिस्तान 30 अगस्त – बांग्लादेश vs अफगानिस्तान 31 अगस्त – भारत vs हॉन्ग कॉन्ग 1 सितंबर – श्रीलंका vs बांग्लादेश 2 सितंबर – पाकिस्तान vs हॉन्ग कॉन्ग

दोनों ग्रुप स्टेज में सभी टीमों को 2-2 मैच खेलना है

एशिया कप में इस बार 6 टीमों है जिनके बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे. इनमें 10 मैच दुबई और तीन मैच शारजाह में होंगे. ऐसे में टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के बीच 3 मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language