Laal Singh Chaddha : आखिर आमिर की ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पे क्यों असफल हुई ?

laal singh chaddha boycott को लेकर सोशल मिडिया पे खुब ट्रेड किया फिर इस बीच फ़िल्म release हो गई है। लेकिन इस फ़िल्म ने box office पे सुस्त सुरवात की थी । laal singh chaddha ने पहले दिन मात्र 11 करोड़ कमाए है जानकारों कहना है कि 13 साल में आमिर को सबसे कम ओपनिंग मिली है हलाकि इसके साथ release हुई अक्षय की रक्षा बंधन 8 करोड़ में ही सिमट गई है।

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन गुरुवार को सिर्फ 11.50 करोड़ के कमाई की थी । आमिर की सुपरफ्लॉप कही जाने वाली ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने भी पहले दिन 52 करोड़ रुपए की कमाई किया था।

Laal Singh Chaddha लेकर सोशल मीडिया पर बॉयकॉट का ट्रेंड चला और कुछ लोगो ने सोशल मीडिया पर सपोर्ट भी किया. ऐसे में सब की नजर एक ही चीज पर थी कि थिएटर्स में इस फिल्में पहले दिन कितना कलेक्शन करेंगी. अब ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) और ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) के ओपनिंग कलेक्शन (Opening Collection) के शुरुआती आंकड़े सामने आ गए हैं. दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत तो ठीकठाक मिली है, लेकिन उसके बाद लगातार दोनों फिल्मो की कलेक्शन गिरावट आती गयी और अतः भारीभरकम बजट पे बानी ये फिल्मे अपनी लागत भी नहीं निकल पाये

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को क्रिटिक्स से मिले जुले रिव्यू मिले है . थिएटर्स से शुरू के शोज देखकर आ रही जनता का रिएक्शन भी सोशल मीडिया पर मिला जुला रहा और इससे फिल्म की कमाई पर भी असर पद सकता है . बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में लाल सिंह चड्ढा’ ने वैसा परफॉरमेंस नहीं दिया जैसी उम्मीद की जारही थी।

laal singh chaddha boycott को लेकर दक्षिणपंथी विचारधारा के लोग सोशल मिडिया में मुखर होके विरोध कर रहे थे । उनका कहना है की आमिर के पिछले कुछ विवादित बयानों को निशाना बना के वो इस फ़िल्म को boycott करने की अपील कर रहे है हलाकि इसका अशर कितना फ़िल्म पे पड़ा इसका आकलन नहीं किया जासकता। लेकिन लगातार बॉलीवुड boycott के की अपील से अब बाकि कलाकार भी परेशान है।

लेकिन साथ में अक्षय कुमार की Raksha Bandhan फिल्म के लिए सबसे दमदार फैक्टर ये था कि यह फिल्म की कहानी रक्षा बंधन के त्यौहार पर बेस्ड थी. कहानी में इमोशन है, परिवार है और अक्षय कुमार हैं, लेकिन इसके बावजूद भी दर्शको के उम्मीद पे खरा नहीं उतर पायी है । कुछ लोगो तो यह तक कहना है की अब बॉलीवुड को साउथ की फ़िल्म box office पीट रही है. लेकिन अनुराग कश्यप कहना है की भारत की ख़राब आर्थिक पोजीशन का असर हर सेक्टर को प्रभावित कर रही है। इसका असर बॉलीवुड पे भी पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language