शिवसेना में संकट : आखिर शिवसेना का असली मालिक कौन ?

Maharashtra Political Crisis Live Updates: महाराष्ट्र में सियायत का हाईवोल्टेज ड्रामा आज भी जारी है.लेकिन ताजा खबर ऐ है की शिवसेना कई और विधायक शिंदे गुट के साथ जुड़ गये हैं. और इस समय ठाकरे परिवार का दबदबा लगातार कमजोर हो रहा है . इससे पहले कल सीएम उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री आवास को छोड़कर मातोश्री (अपने घर) पहुंच गए . लेकिन अभी उद्धव ठाकरे ने फिलहाल सीएम पद से इस्तीफा नहीं दिया है लेकिन उन्होंने इशारा कर दिया है कि बागी अगर सामने आकर बात करें तो वह इसके लिए भी तैयार हैं.

खबर ऐ भी है कि शिवसेना के तीन सांसद भी शिंदे के साथ जा सकते है

शिवसेना के सामने अब नई मुसीबतो का पहाड़ आगया है. तीन शिवसेना सांसद भी बीजेपी और शिंदे गुट के संपर्क में बताये जा रहे हैं. इसमें भावना गवली (bhawna Gawli), रामटेक कृपाल तुमने (Ramtek Kripal tumane), राजेंद्र गावित (Rajendra Gawit) का नाम शामिल है. दो सांसद पहले से शिंदे के साथ हैं. इसमें ठाणे से सांसद राजन विचारे और कल्याण से सांसद श्रीकांत शामिल हैं. श्रीकांत एकनाथ शिंदे के बेटे हैं.

अब देखना होगा कि शिवसेना पे अधिकार की लड़ाई में किसके हाथ बाजी लगती है !

अगर भारतीय संविधान की बात करे तो ऐसे हालात में इलेक्शन कमीशन शिवसेना के चुनाव सिंबल को फ्रिज कर सकता है और दोनों को अलग अलग चुनाव सिंबल दे सकता है. अगर एकनाथ शिंदे शिवसेना पार्टी पे अपना दावा ठोकते है तो.

महाराष्ट्र में आज भी बैठकों का दौर जारी रहेगा

महाराष्ट्र में आज भी बैठकों का दौर जारी रहेगा. 11:00 बजे शरद पवार ने पार्टी के सभी सीनियर नेताओं के साथ बैठक करेंगे. वही महाराष्ट्र में खड़े हुए राजनीतिक संकट पर पार्टी के विधायकों सांसदों और वरिष्ठ नेताओं के साथ कांग्रेस भी की मुंबई में बैठक होगी. अब सभी की निगाहे शरद पवार पर महा विकास अघाड़ी गठबंधन की सारी उम्मीद टिकी हैं. इस संकट के बीच सभी की निगाहे एनसीपी की स बैठक पर टीकी है.

एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि 13 को छोड़कर सब आएंगे

एकनाथ शिंदे ने अपने दावे में कहा है कि उनको साथ शिवसेना के 42 विधायकों का समर्थन है . वह बोले कि सिर्फ 13 विधायक छोड़कर बाकी शिवसेना विधायक उनकी तरफ है . दूसरी तरफ शिंदे ने डिप्टी स्पीकर को लिखा है कि वह शिवसेना के विधायक दल के असली नेता है. अगर इस घटना क्रम को देखा जाये तो एकनाथ शिंदे मजबूत दिखाई दे रहे है ऐसे और ये भी कह रहे है की असली शिवसेना वही है वो बाला साहेब के विचारो को आगे बढ़ाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Choose Language